मेरे पास एक समान प्रश्न है: Combine डेटा को जोड़ने वाली एक में 2 एक्सेल टेबल?
अगर मेरे पास निम्नलिखित 2 कार्यपत्रक हैं:
मैं एक तीसरी शीट रखना चाहता हूं जो इस तरह दिखती है:
मैं मूल दो कार्यपत्रकों से तीसरी कार्यपत्रक कैसे बनाऊं? यदि मैं पहले दो कार्यपत्रकों में से किसी एक में एक पंक्ति जोड़ता हूं, तो क्या तीसरी कार्यपत्रक स्वचालित रूप से अपडेट हो जाएगी?
2 जवाब
दोनों शीटों के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया निष्पादित करें।
- किसी एक कॉलम में मान चुनें।
- डेटा टैब पर जाएं और गेट एंड ट्रांसफ़ॉर्म समूह में
From Table
चुनें। ओके पर क्लिक करें। - क्वेरी संपादक में ड्रॉपडाउन मेनू से
Close & Load to
होम टैब पर बंद करें और लोड करें चुनें। लोड टू डायलॉग बॉक्स मेंOnly Create Connection
चुनें और लोड पर क्लिक करें।
दोनों शीटों के लिए ऐसा करने के बाद, अब आपको कार्यपुस्तिका क्वेरीज़ फलक में निम्नलिखित दो प्रश्न देखने चाहिए।
- तालिका 1 क्वेरी पर राइट-क्लिक करें और संलग्न करें चुनें। नीचे ड्रॉपडाउन बॉक्स में तालिका 2 चुनें। ओके पर क्लिक करें।
- क्वेरी संपादक में बंद करें और लोड करें (आइकन, ड्रॉपडाउन मेनू नहीं) पर क्लिक करें।
अब आपके पास वह टेबल है जो आप चाहते थे। तालिका 1 और/या तालिका 2 में पंक्तियों को जोड़ने के बाद, जब आप डेटा-टैब पर ताज़ा करें बटन पर क्लिक करेंगे तो नई तालिका परिशिष्ट 1 अपडेट हो जाएगी।
यह शानदार है, अगर आपने एक बार भी मैक्रो चलाया है, तो आप पहली बार कोशिश कर सकते हैं।
- शीर्ष पंक्ति पर >> डेवलपर . पर क्लिक करें
- सबसे ऊपर बाईं ओर >> विज़ुअल बेसिक . पर क्लिक करें
- बाएं शीर्ष कॉलम पर फ़ाइल नाम पर राइट क्लिक करें >> मॉड्यूल डालें
- निम्नलिखित कोड पेस्ट करें, सहेजें और चलाएं (हरा त्रिकोण चलाएं)।
एक एक्सेल फाइल में कई एक्सेल फाइलों के संयोजन के लिए अलग-अलग टैब
Sub mergeExcelFiles()
'Merges all files in a folder to a main file.
'Define variables:
Dim numberOfFilesChosen, i As Integer
Dim tempFileDialog As fileDialog
Dim mainWorkbook, sourceWorkbook As Workbook
Dim tempWorkSheet As Worksheet
Set mainWorkbook = Application.ActiveWorkbook
Set tempFileDialog = Application.fileDialog(msoFileDialogFilePicker)
'Allow the user to select multiple workbooks
tempFileDialog.AllowMultiSelect = True
numberOfFilesChosen = tempFileDialog.Show
'Loop through all selected workbooks
For i = 1 To tempFileDialog.SelectedItems.Count
'Open each workbook
Workbooks.Open tempFileDialog.SelectedItems(i)
Set sourceWorkbook = ActiveWorkbook
'Copy each worksheet to the end of the main workbook
For Each tempWorkSheet In sourceWorkbook.Worksheets
tempWorkSheet.Copy after:=mainWorkbook.Sheets(mainWorkbook.Worksheets.Count)
Next tempWorkSheet
'Close the source workbook
sourceWorkbook.Close
Next i
End Sub
स्रोत https://professor-excel.com/merge-sheets/< /ए>
एक ही एक्सेल फ़ाइल के एक टैब में विभिन्न टैब मर्ज करने के लिए
Sub mergeExcelTabs()
'UpdatebyExtendoffice20180205
Dim I As Long
Dim xRg As Range
On Error Resume Next
Worksheets.Add Sheets(1)
ActiveSheet.Name = "Combined"
For I = 2 To Sheets.Count
Set xRg = Sheets(1).UsedRange
If I > 2 Then
Set xRg = Sheets(1).Cells(xRg.Rows.Count + 1, 1)
End If
Sheets(I).Activate
ActiveSheet.UsedRange.Copy xRg
Next
End Sub
स्रोत https://www.extendoffice.com/documents/excel/5017-excel-collect-data-from-multiple-sheets.html
संबंधित सवाल
नए सवाल
excel
केवल एक्सेल ऑब्जेक्ट्स या फ़ाइलों, या जटिल फॉर्मूला विकास के खिलाफ प्रोग्रामिंग पर प्रश्नों के लिए। यदि आप लागू हो तो आप Excel टैग को VBA, VSTO, C #, VB.NET, PowerShell, OLE स्वचालन और अन्य प्रोग्रामिंग संबंधी टैग और प्रश्नों के साथ जोड़ सकते हैं। सुपर उपयोगकर्ता पर एकल कार्यपत्रक कार्यों के लिए एमएस एक्सेल के बारे में सामान्य सहायता उपलब्ध है।