इसलिए मैंने आयत () फ़ंक्शन के साथ एक आयत बनाया। जब आप बटन, टेक्स्टबॉक्स बना रहे होते हैं, तो आप उन्हें बाद में इसे एक्सेस करने के लिए एक निश्चित संख्या देते हैं। क्या मैं पेंट की हुई चीज़ों के साथ भी ऐसा ही कर सकता हूँ?

पीएस .: मुझे एक आयताकार बनाने और इसे दूसरे स्थान पर ले जाने की जरूरत है

void SpawnRectangle(HDC hdc, int size, int amount)
{
    int Offset = size / 2;
    for (int i = 0; i < amount; ++i)
    {
        int LocationX = rand() % 1300 + 50;
        int LocationY = rand() % 600 + 50;
        Rectangle(hdc, LocationX - Offset, LocationY - Offset, LocationX + Offset, LocationY + Offset);
    }
}
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Хорёк Сонный 20 फरवरी 2019, 18:59

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

Rectangle विधि (https: //docs.microsoft.com/en-us/windows/desktop/api/wingdi/nf-wingdi-rectangle) स्क्रीन पर एक आयत बनाता है। यह एक संरचना या वर्ग नहीं बनाता है जो आयत को परिभाषित करता है; यह वस्तुतः आकर्षित करने की आज्ञा है।

यदि आप एक आयत को परिभाषित करना चाहते हैं जिसे आप अन्य विधियों में उपयोग कर सकते हैं, FillRect, FrameRect, आदि, तो आप RECT स्ट्रक्चर। यह एक संरचना है जिसे आप बाद में उपयोग के लिए बना सकते हैं और स्टोर कर सकते हैं, संशोधित कर सकते हैं और अन्य ड्राइंग विधियों में पास कर सकते हैं।

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avariant 20 फरवरी 2019, 16:10