मैं किसी दिए गए पिक्सेल बिंदु P1 (u,v) को एक 3D विश्व समन्वय (x, y) में बदलना चाहता हूं, समस्या यह है कि विमान कैमरा लेंस से लंबवत रूप से संरेखित नहीं है जो परिप्रेक्ष्य समस्या का परिचय देता है।

मैंने अपने कैमरे को कैलिब्रेट किया है और बाहरी और आंतरिक मापदंडों को पुनः प्राप्त किया है, इसके अलावा, मुझे यह भी पता है कि कैमरा किस ऊंचाई पर लगाया गया है।

यदि विमान को कैमरा लेंस के साथ लंबवत रूप से संरेखित किया गया होता, तो मैं बस x, y निर्देशांक को पुनः प्राप्त करने के लिए पिन-होल कैमरा मॉडल का उपयोग करता:

X = Z / fx * (u - cx)
Y = Z / fy * (v - cy)
[Z = D]

लेकिन चूंकि मैंने कैमरे को विमान के कोण से लगाया है, यह अब सच नहीं है। तो दी गई जानकारी के साथ समस्या को हल करने के लिए किस विधि का उपयोग किया जा सकता है?

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R.Andersson 7 नवम्बर 2019, 19:18

1 उत्तर

सबसे बढ़िया उत्तर

मुझे यहां उत्तर का समाधान मिला: https://dsp.stackexchange.com/a/46591/46122

मैंने यहां बताई गई विधि का उपयोग करके इसे सफलतापूर्वक हल भी किया: 3D) छवि बिंदु से

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R.Andersson 12 नवम्बर 2019, 13:03